गरीब परिवारों को मिली राहत, राशन की दुकान में मिलेगा 40 रुपए में 2 लीटर सरसों का तेल - Trading Research

गरीब परिवारों को मिली राहत, राशन की दुकान में मिलेगा 40 रुपए में 2 लीटर सरसों का तेल

SB News Digital Desk :  दोस्तों हरियाणा सरकार ने गरीब BPL परिवारों को ऊपर उठाने के लिए हरसंभव प्रयास किये है. बीते हुए जुलाई के महीने में गरीब परिवारों को फिर से सरसों तेल देने के लिए योजना बनाई गई थी और BPL परिवारों के लिए अच्छी खबर यह है कि BPL परिवारों के लोगों को राशन डिपो पर फिर से सरसों का तेल मिलना शुरू हो गया है. हरियाणा सरकार के इस फैसले से इन लोगों में खुशी की लहर आगई है.

प्राप्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हरियाणा सरकार की ओर से कॉन्फैड गोदामों में सरसों का तेल पहुंचा दिया गया है और हरियाणा में सभी से राशन डिपो पर सरसों का तेल देने के लिए प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी गई है. राशन डिपो पर गरीब परिवारों को 40 रूपए में 2 लीटर सरसों का तेल दिया जाएगा WhatsApp पर भाव देखने के लिए हमारा ग्रुप जॉइन करे

दोस्तों हरियाणा सरकार की योजना के अनुसार गरीब परिवारों को जुलाई और अगस्त दो महीने का सरसों का तेल मिलना था परन्तु फिलहाल जो तेल मिल रहा है वो जुलाई महीने का दिया जा रहा है. विभाग ने दावा है कि अगस्त व सितंबर के सरसों तेल की आपूर्ति बहुत ही जल्दी कर दी जाएगी. लंबे समय के बाद राशन डिपो पर चक्कर काट रहे लोगों को सरसों तेल मिलने पर राहत की सांस ली है.

दोस्तों राशन डिपो पर भेजा जाने वाले सरसों के तेल का फायदा केवल उन्हीं परिवारों को मिलेगा, जिनकी परिवार पहचान पत्र यानि के फैमली ईडी में वार्षिक आय 1 लाख रुपए से कम होगी. और 1 लाख से अधिक आय वाले परिवारों को पहले की तरह ही गेहूं व चीनी दी जाएगी

 

मैं लवकेश कौशिक, भारतीय नौसेना से रिटायर्ड एक नौसैनिक, Mandi Market प्लेटफार्म का संस्थापक हूँ। मैं मूल रूप से हरियाणा के झज्जर जिले का निवासी हूँ। मंडी मार्केट( Mandibhavtoday.net) को मूल रूप से पाठकों को ज्वलंत मुद्दों को ठीक से समझाने और मार्केट और इसके ट्रेंड की जानकारी देने के लिए बनाया गया है। पोर्टल पर दी गई जानकारी सार्वजनिक स्रोतों से प्राप्त की गई है।

Leave a Comment